कुछ वैज्ञानिकों के बारे में दिलचस्प कहानियां

11 फरवरी, 1847 को, संयुक्त राज्य अमेरिका के ओहियो , ओहियो में मिलान के एक छोटे से शहर में गोल चेहरे, नीली आँखें और पीला बाल का एक छोटा लड़का पैदा हुआ था। लड़का बहुत नाजुक दिखता है, जैसे माँ लेकिन लड़के के शरीर बहुत पतली है, हवा के बिना एक कमजोर की तरह, नाजुक लोग व्यथित मिलता है, यह आश्चर्यजनक रूप से बड़े उसके सिर हो सकता है, चिंता उसकी गर्दन शीर्ष स्थानांतरित नहीं होता है वृद्धि हुई। 
बाद में लड़के को थॉमस अल्वा एडिसन , "आविष्कार राजा" के नाम से जाना जाता था नीदरलैंड में एडीसन पूर्वजों, उनके पिता माउंटेन मेयर एक मेहनती किसान हैं, मां एक गांव के शिक्षक थे। वह परिवार में सातवें स्थान पर रहे, सबसे कम उम्र के बच्चे हैं, इसलिए उसकी मां ने प्यार किया था 

एडीसन, कमजोर संविधान बढ़ी तीन साल से अधिक एक हजार दिन पहले, मैं नहीं जानता कि कितनी बार वह बीमार भी, मैं नहीं जानता कि कितने वापस रोया था, मेरी माँ चिंतित और चिंतित, बेचैन सारा दिन है। बाद में, उसकी मां के रोगी और विचारशील देखभाल के साथ, एडीसन का शरीर दिन-दर-दिन मजबूत हुआ। 
एडीसन की काली कमजोर है, लेकिन दिमाग से प्यार है उनकी जिज्ञासा, विशेष रूप से मजबूत है, पूछने के लिए अज्ञात चीज़ को देखने के लिए, पूछने के लिए पुराने प्यार, आंखों को बदलने के लिए कहा। 
"क्यों पॉट पर भाप?" "स्टूल के चार पैर क्यों हैं?" "सोना क्या है?" मेरे पिता अक्सर अपने बेटे की समस्याओं से धुंधला हो गए थे 
लिटिल एडिसन प्यार "पुलाव तोड़ने के अंत में पूछा," ब्याज पूरी तरह से मेरी माँ ने पुष्टि की गई है माँ एक प्राथमिक विद्यालय शिक्षक थी, वह जानती है, जिज्ञासा ज्ञान की रहस्यमय खजाने को खोलने के लिए एक मास्टर की कुंजी है , कोई जिज्ञासा बच्चे एक बड़ा उपकरण नहीं बन सकते। तो जब भी एडीसन उससे पूछता है कि, माँ हमेशा मुस्कान करती है, ध्यान से उसे मार्गदर्शन करती है और उसे सच बताता है इस बार, एडिसन हमेशा बड़े सिर, कुरकुरा खुली सुनवाई, सुनने के बाद, बहुत सारे नए "क्यों" उनके दिमाग से उभर आएंगे 
एडीसन ने न केवल पूछा क्यों, बल्कि वह सब कुछ करना चाहता था, लेकिन बहुत मज़ाक भी बना। 
चार वर्ष की उम्र में, वह और उसके साथी पेड़ के नीचे एक साथ खेले, और मुझे नहीं पता कि पेड़ की शाखा पर एक हॉर्नेट के घोंसले को कैसे मिला।
"अंत में घोंसला क्या है?" हर कोई उसके सिर को हिलाकर रख दिया। 
"यह बेहतर है कि हम उसे पकड़ कर देखते हैं, ठीक है?" एडिसन ने साथी को सुझाव दिया 
"एपिस मेलिफ़रा डंक जाएगा, आप को चाकू के लिए प्रहार!" छोटे सहयोगी दूर छिपा रहे हैं 
एडिसन ने रहस्य को समझने के लिए झुकाया, और उसे एक बहुत लंबी शाखा मिली, हठों के घोंसले को हठीले से छेड़ दिया। अचानक, ऊंट का एक समूह एडिसन में आया। एक पल के लिए, एडीसन वाष्प के साथ सूज गया था और शायद ही उसकी आँखें खोल सकता था। फिर भी, उसे स्पष्ट रूप से हाइव की संरचना देखना पड़ा। 
और फिर, यह छह साल का था। नाश्ते के एक दिन बाद, मेरी मां सुई काम कर रही थी। एडीसन "डंक" ने दरवाजा खोल दिया और कूद गया और उसके चारों ओर कूद गया, माँ के हाथों को डराते हुए। 
एडी ने गैस से पूछा और पूछा: "माँ, अंडा पर बड़ी मुर्गी क्या करना है?" 
माँ ने मुस्कुरा दी और कहा: "चिकी चिकी आह। चिकन मां अपने शरीर के तापमान का उपयोग करना है, एक दिन मुर्गी लड़की घिरी। " 
" ओह, यह बहुत मजेदार था। "एडीसन ने उसके सिर को पीट दिया, उसका चेहरा अचानक एहसास हो गया, और दरवाजा खोल दिया। 
दोपहर के भोजन से, न ही एडीसन का पता लगाने माँ बहुत चिंतित है, चार के एक परिवार की तलाश में देर से दोपहर तक, हमने पाया कि इस छोटे से आदमी ने वास्तव में यार्ड के बगल में एक "घोंसला" बना दिया है, जो कुछ अंडे डालता है, वह ध्यान से अंडा पर झूठ बोल रहा है, स्थिर है। 
माँ ने यह पूछने के लिए अपने समर्पण को देखा: "बच्चे, आप क्या कर रहे हैं?" "मैं इसे चिकना कर रहा हूं!" उसने स्पष्ट रूप से जवाब दिया। 
परिवार के मुस्कुराते हुए परिवार को हँसते हुए, यह नहीं सोच सकता कि वह वास्तव में भूखा था, सुबह से रात तक अंडे झूठ बोलते थे, दिन का एक पूरा "हैच" यह एक मजबूत ब्याज और अतिमानु धैर्य है, एडीसन की कैरियर की सफलता में एक महत्वपूर्ण कारक बन गया है। 

यह एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है: एडिसन सीखता है कि एक हेनस्टॉक एक शिकारी में एक लड़की को चूसने के लिए जब hen hen hatches यह हास्यास्पद व्यवहार पूरी तरह से अपने अवलोकन, अच्छे विचारों में अच्छा प्रदर्शन करता है, उत्कृष्ट गुणवत्ता का अभ्यास करने की हिम्मत करता है।

टिप्पणियाँ