रोचेस्टर विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय ने यौन उत्पीड़न के मामले पर बाहरी वकील मुद्दों की रिपोर्ट के रूप में इस्तीफा दे दिया

आज ही सार्वजनिक हो जाने से पहले रोचेस्टर विश्वविद्यालय (यू के आर) के अध्यक्ष अगले महीने इस्तीफा दे देंगे, भाषाई शोधकर्ता टी। फ्लोरियन जेगर के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के निपटने की जांच के लिए स्कूल द्वारा एक बाहरी अन्वेषक को नियुक्त किया गया है। शुद्धिकारक ने विश्वविद्यालय की नीतियों का उल्लंघन नहीं किया या छात्रों को यौन उत्पीड़न नहीं किया और उसके आरोपियों द्वारा किए गए खातों में "बहुत सी बातें अतिरंजित और भ्रामक हैं।"

कानून फर्म के एक साथी मैरी जो व्हाइट की अगुवाई वाली जांचकर्ताओं की रिपोर्ट के मुताबिक "हम ... विश्वास नहीं करते कि किसी संभावित दावेदार या वादी [संघीय कानून] के उल्लंघन में यौन उत्पीड़न के कानूनी दावे को बनाए रखने में सक्षम होंगे" न्यू यॉर्क शहर में डेबॉइज़ और प्लाम्प्टन, जो पूर्व अमेरिकी वकील और सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के पूर्व अध्यक्ष हैं। "उनके अभियुक्तों द्वारा 'यौन शिकारी' के रूप में लेबल किए जाने के बावजूद, कभी भी यौन उत्पीड़न, अवांछित ग्रोपींग, सेना के उपयोग या सहमतिवाद के बाहर प्रदर्शनवाद, और हमें ऐसा व्यवहार का कोई सबूत नहीं मिला है, "रिपोर्ट जारी है।

फिर भी कई शिकायतकर्ता और उनके वकील, एन ओलिवरी, इंग्लैंड के मेडनहेड में कानून फर्म McAllister Olivarius में एक वरिष्ठ साथी, रोचेस्टर में देर से दोपहर संवाददाता सम्मेलन में जोरदार नई रिपोर्ट चुनौती दी। उन्होंने अन्य बातों के अलावा उल्लेख किया, कि रिपोर्ट बार-बार हीरे के कार्यों को "अनुचित" और "आक्रामक" के रूप में वर्णित करती है और उसने यह मान लिया है कि इसके कारण कुछ महिलाएं "जैगर के साथ शैक्षिक अवसरों को सक्रिय रूप से टाल रहे हैं।"

विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा, "[207-पेज] की रिपोर्ट की महत्वपूर्ण लंबाई को देखते हुए बोर्ड और विश्वविद्यालय के प्रशासकों ने विश्वविद्यालयों से संबंधित विशिष्ट कार्यों को निर्धारित करने से पहले अपने निष्कर्षों और सिफारिशों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के लिए अतिरिक्त समय लेगा"। और पहले दिन में, नई रिपोर्ट की सामग्री सीखने से पहले, यू आर के अनुसार, विश्वविद्यालय के अध्यक्ष जोएल सेलिगमन ने स्कूल के बोर्ड ऑफ न्यासी को यह घोषणा की कि वह 12 साल से अधिक के लिए संस्था को संचालित करने के बाद 28 फरवरी को प्रभावी ढंग से इस्तीफा देगी। ।

ट्रस्टियों ने आज अपना वक्तव्य जारी करते हुए लिखा है: "हम ट्रस्टी किसी भी ऐसे व्यक्ति को हमारी दिल से क्षमायाचना व्यक्त करते हैं, जो किसी भी विश्वविद्यालय के कर्मचारी की कार्रवाई से चोट लगीं, या जो धमकाया, बहिष्कृत, या उत्पीड़ित हो।"

सितंबर 2017 में विश्वविद्यालय की बोर्ड ऑफ न्यासी द्वारा 2013 और 2016 में किए गए मूल शिकायतों की जांच करने के लिए और जेजर के खिलाफ अगस्त 2017 में समान रोजगार अवसर आयोग (ईईओसी) के साथ विश्वविद्यालय की जांच के लिए व्हाइट को एक विशेष समिति ने काम पर रखा था। उन्हें, और क्या शिकायतकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों से प्रतिशोध का अनुभव किया है।

टिप्पणियाँ