ब्रह्मांड में क्या हो रहा है,

ब्रह्मांड में क्या हो रहा है, यह समझने के लिए विज्ञान एक महत्वपूर्ण उपकरण है, अगर कोई भी इनकार नहीं करेगा। सबसे वैज्ञानिकों ने पाया है कि कहानी हमेशा बिल्लियों है। परमाणुओं की गहराई से दूर के न्यूट्रॉन सितारों की टक्कर तक। हालांकि हम गैर-विज्ञानिक लोग हैं, फिर भी हम नई चीजें सीखने में मजेदार हैं। कम से कम एक शांत कहानी है ध्वज का सम्मान करने के लिए लाइन से पहले एक दोस्त को बताने के लिए लंच ब्रेक या दोपहर में काम पर।

नई खोज इस साल, यह दिलचस्प है इंटरनेट पर अधिक डेटाबेस के साथ ताजा, तेज, और ओपन सोर्स न्यूज़, इसलिए हमने 2017 में 10 प्रमुख खोजों को उठाया है, तो हम आपको जाने दें यहां तक ​​कि विज्ञान बहुत कुछ पता चल जाएगा। लेकिन अभी तक दावा करने के लिए पर्याप्त है कि हम सभी चीजों को अच्छी तरह समझते हैं।

1. दो टकराने वाले न्यूट्रॉनों की गुरुत्वाकर्षण लहरें खोजें।


हम हमेशा अतीत का पालन करते हैं यहां तक ​​कि अगर यह 130 मिलियन से अधिक वर्षों तक रहता है, तब भी जब दो न्यूट्रॉन टकराते हैं, बिना कोको के भी, लेकिन सोने और प्लैटिनम वे चिन्ह जो हमने गुरुत्वाकर्षण लहरों की खगोलीय अवधियों में आधिकारिक रूप से दर्ज किए हैं।
कई बार वैज्ञानिक, ब्लैक होल की घटना का पता लगा सकते हैं। लेकिन पिछले टक्कर ब्लैक होल में खगोलविदों को उत्सर्जित करने के लिए कोई रोशनी नहीं होती है, ये किसी भी चित्र नहीं देख सकते हैं। लेकिन इस बार,ब्रह्मांड के सबसे शानदार आतिशबाजी  'जैसे न्यूट्रॉन सितारों की टक्कर इतनी उज्ज्वल थी।
इस घटना में टकरा गया वैज्ञानिकों ने पाया है कि सोने, प्लूटोनियम और यूरेनियम जैसे भारी धातुएं न्यूट्रॉन सितारों के साथ टकराव में उत्पन्न हो सकती हैं। और यह खगोलविदों को हर क्षण का विस्तार करने वाले ब्रह्मांड के आकार को मापने की अनुमति देता है।

2. गीज़ा के महान पिरामिड में पहेली अंतरिक्ष


मिस्र विज्ञान और कण भौतिकी। अगर हम दो विज्ञानों को एक साथ लाते हैं, तो हम क्या पा सकते हैं? उम्मीदों से ऊपर बहुत से लोग कहते हैं कि हमने गीज़ा के महान पिरामिड का पता लगाया है और यह पता लगाने के लिए कुछ नहीं बचा है। लेकिन फिर यह गलत है जब खोजकर्ता महान पिरामिड के केंद्र में एक छेद खोजते हैं, तो कोई भी कभी भी खोज नहीं पा रहा है।
शोधकर्ताओं ने मून कणों को प्राथमिक कणों के रूप में इस्तेमाल किया। उसी तरह से कि अलौकिकता के विकिरण के इलेक्ट्रॉन वातावरण से बातचीत करते हैं। पिरामिड जैसे एक्सरे की चट्टान परतों के माध्यम से इसका पता लगाकर और जापानी और फ्रांसीसी शोधकर्ताओं की एक टीम द्वारा हजारों सालों से छुपे हुए अंतराल खोजते हुए। यदि यह अधिक स्पष्ट रूप से तलाश करना है ड्रिलिंग का उपयोग करना चाहिए मिस्र के अधिकारियों को यह पुष्टि करना होगा कि क्या छिपा हुआ है?

3. 200 से अधिक वर्षों के लिए जंबो जंबो लापता

जब पोत का काला होता है तो जीवविज्ञानी रोमांचित होते हैं, लेकिन अल्ट्रा- बहुमुखी कूपस पॉलीथिया,3 फुट, कभी भी नहीं, बेसबॉल बैट के रूप में जितना ज्यादा देखा जा सकता है, यह दुर्लभ है । यह सर्वेक्षण में पाया गया कि यह फिलीपींस में खाड़ी के मिट्टी के पूल में रहता था। यह इस तथ्य से जीवित रह सकता है कि उसके जीवाणु के साथ एक सहजीवी संबंध हैं जो हाइड्रोजन सल्फाइड को जीवित रहने के लिए भोजन के रूप में कीचड़ में परिवर्तित करते हैं। यह पारिस्थितिक विनम्रता का प्रतिनिधित्व करता है 1 9 60 में हमने जिस मलबे का सामना किया था वह खराब स्थिति में था। 200 साल पहले की खोज का कोई सबूत नहीं है, इसलिए समुद्र में रहने वाले समुद्र की खोज। यह संपूर्ण वर्गीकरण का जादू है जो लापता अंतराल को भरी हुई है।

4. चरम बर्फ अंटार्कटिका से अलग है।


एक त्वरित पिघलने आइसक्रीम असामान्य नहीं है अगर यह एक गिलास पानी में बर्फ के साथ होता है लेकिन अंटार्कटिका के लिए, पृथ्वी पर 70% पानी के लिए ताजे पानी का खाता है। बर्फ की पिघलने से मतलब है वैश्विक समुद्र के स्तर का उदय। यह नेविगेशन को प्रभावित करता है। और पेंगुइन, समुद्र शेर, ध्रुवीय भालू, और अच्छे जवानों जैसे गरीब जानवरों को उस जगह नहीं मिलेगा।


हालांकि बर्फ असामान्य रूप से तेजी से पिघला देता है। यह सीधे थाईलैंड को प्रभावित नहीं करेगा लेकिन क्या यह हम सभी के लिए इस 'विश्व' घर की खतरनाक स्थिति को महसूस करने और कुछ करना शुरू करने का समय है? आपदा आने से पहले, हमारे कमरे के सामने दरवाजे पर दस्तक दें।

5. 'कृत्रिम गर्भाशय' में भेड़ के बच्चे को चढ़ाना


"मेम्ने एक स्पष्ट प्लास्टिक बैग में है। पाइप और तरल पदार्थ से जोड़ता है यह आपकी मां के गर्भ में रहने की तरह है। " यहां तक ​​कि अगर आप विज्ञान-फाई, भय और भविष्यवादी डायस्टोपिया से दुःस्वप्न की तरह दिखते हैं
लेकिन वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि वे भविष्य में (लगभग तीन से पांच साल), समय की अवधि के लिए कृत्रिम गर्भाशय में भेड़ के बच्चे को पोषण और सुरक्षित कर सकते हैं। गर्भवती लाखों लोग समय से पहले जन्मे शिशु (25 हफ़्तों से पहले) अक्सर बहुत कम जीवित रहने की दर होती है संयुक्त राज्य अमेरिका में, जहां उच्च चिकित्सा विज्ञान अभी भी इस समस्या का सामना कर रहा है ताकि हम गर्भ में बच्चे के समय को जारी रख सकें। कम से कम 1 से 2 सप्ताह बच्चे मृत्यु दर का संकेत हो सकता है और उन जटिलताओं को कम करें जो अपने जीवन में अपने स्वास्थ्य को कमजोर कर सकें।
एक आभासी बैग में आओ जो पूरी तरह से मुहरबंद और बाँझ है एक तरल पदार्थ से भरा बैग जिसमें अम्निओटिक द्रव होता है। मेमने की कॉर्ड को गैस ब्लेंडर के साथ उड़ा दिया गया है।
यह तकनीक भेड़ के बच्चे को मस्तिष्क और फेफड़ों की स्थितियों को विकसित करने के लिए पर्याप्त है। आप नए बाल देख सकते हैं लम्बे नॉनस्टॉप और पिंडली प्लास्टिक बैग में झपकी।
लेकिन मानव शिशु में गोद लेने एक और बात कृत्रिम गर्भाशय नया नहीं है (लेकिन लोगों के साथ कभी नहीं किया) भेड़ में अमीनोटिक धमनियों का तंत्र। यह मानव के लिए भी अलग है इसलिए इसके पास कई और समस्याएं हैं जिनका हमने उत्तर नहीं दिया है।

6. ट्रैपीस्ट -1 नए घर को जानिए

नासा के खगोलविदों ने धरती के करीब एक ग्रह की खोज की है जिसमें 7 कक्षा के यातायात वाले ग्रह शामिल हो सकते हैं, जिनमें ट्रैपिस्ट -1 रेड डर्ब्स 39 प्रकाश वर्ष दूर एक स्टार ले जाने वाले रेडिएटर्स में हैं। यहां तक ​​कि खगोलशास्त्रज्ञों exoplanet ग्रहों को पा सकते हैं। इनमें से 348 ग्रह पृथ्वी के करीब हैं
वैज्ञानिकों ने यह विश्वास करना शुरू कर दिया है कि जीव एक दुर्लभ वस्तु नहीं हो सकता है। खोज से पता चलता है कि पृथ्वी परिक्रमा करने वाली सात कक्षाएं एक एकल स्टार प्रणाली के भीतर परिक्रमा कर रही हैं। और इन सात ग्रहों के तीन ग्रहों को 'रहने योग्य ज़ोन' या ज़ोन कहा जाता है जो जीवन के अनुकूल होते हैं। बहुत गर्म या बहुत ठंडा नहीं है

7. दूर से 'ओमुर मुरा' ऑब्जेक्ट।

खगोलविदों ने एक अजीब क्षुद्रग्रह पाया। सौर प्रणाली में प्रवेश करना वस्तु सिगार सिगार की तरह होती है यह करीब 400 मीटर लंबा है, अपने चारों ओर घूमता है। यह प्रति घंटे 315,000 मीटर से अधिक की गति पर भी चलता है, जो हमारे सौर मंडल की विशिष्टता नहीं है। क्षुद्रग्रहों तो अजीब है, वह नामित किया गया था  रियो मोआ मोआ या पुराने मूर मूर (Oumuamua) हवाईयन भाषा और साधन से प्राप्त होता है ' दूर से दूत सामने आते हैं करने के लिए,'  वैज्ञानिकों। इनमें से कुछ शामिल हैं स्टीफन हॉकिंग क्या ऐसी वस्तुओं को अलौकिकता से अंतरिक्ष यान हो सकता है? निर्णायकपरियोजना सुनोएसईटीआई के शोधकर्ता ओमाहा मुरास से 10 घंटे से अधिक रेडियो सिग्नल खोज रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई संकेत नहीं मिला है। यह माना जाता है कि यह सिर्फ एक सामान्य क्षुद्रग्रह है। यह पहली बार भी है कि सौर प्रणाली के बाहर से कोई भी ऑब्जेक्ट हमारे सिस्टम में प्रवेश कर चुका है। तो वैज्ञानिकों ने मोहम्मद को देखने के लिए गया। सौर मंडल के जन्म के बारे में और जानकारी प्राप्त करें

8. सबसे पूर्ण डायनासोर से जीवाश्म पंख

विकास में डायनासोर और पक्षियों के बीच कड़ी कहां है? हम फिलहाल पंख से तुलनीय होने की प्रक्रिया में हैं। लेकिन एक मौका है कि हम पंखों को देखेंगे। अंतिम एम्बर मालाबार घाटी में पाया गया था। उत्तरी बर्मा क्रेतेसियस जीवाश्म जीवाश्मों में पाया जाता है, जिसमें सिर, गले, पूंछ और नए रस्सी वाले लार्वा के पैरों शामिल हैं। अंडे से बाहर नहीं लंबा कूप में पक्षियों की लार्वा। नामित दांतों वाले पक्षियों का समूह Enantiornithes लगभग 65 मिलियन वर्ष पूर्व डायनासोर विलुप्त थे। यह इन प्राचीन पक्षियों के बारे में महत्वपूर्ण नई जानकारी देता है। और हम जानते हैं कि आज के पक्षियों से प्राचीन पक्षी कैसे अलग हैं
यह खोज हमारे पास कभी भी सबसे संपूर्ण और विस्तृत दृश्य प्रदान करता है। जब बाल के वितरण की जांच करते हैं पारदर्शी त्वचा प्राचीन पक्षी के शरीर के क्षेत्र से जुड़ा था। जैसा कि प्राचीन पक्षी जीवाश्मों के सीटी स्कैन में दिखाया गया है। बर्मीज़ भाषा में 'बेलोन' नामक उपनाम है विभिन्न संग्रहालयों में प्रदर्शित किया जाएगा अतीत के एक विद्वान होने के लिए, जो वर्तमान की नींव है।

9. 'सिका वायरस' में मस्तिष्क कैंसर की कोशिकाओं को मारने की क्षमता है।

'खलनायक के साथ खलनायक सौदा' को लेकर हॉलीवुड फिल्म की साजिश हो सकती है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह असंभव है पिछले साल वायरस बड़े पैमाने पर था, जिससे दुनिया भर में चिंता का विषय रहा। क्योंकि वायरस मस्तिष्क और भ्रूण भ्रूण के विकास का कारण बनता है, गर्भपात का खतरा। (माइक्रोसेफली)। एक नवजात शिशु के सिर में चोट लगी होगी और सीखने में देरी होगी।
लेकिन नवीनतम शोध दल ने पाया सिका में मस्तिष्क कैंसर की कोशिकाओं को उल्लेखनीय रूप से मारने की क्षमता है, क्योंकि सामान्य उपचार नहीं हो सकते। सिना वायरस स्टेम कोशिकाओं पर केंद्रित है। (स्टेम सेल) समस्याओं से पहले कैंसर फैल सकता है।
यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफ़ोर्निया, सैन डिएगो स्कूल ऑफ मेडिसिन में रिसर्च ने जर्नल ऑफ़ एक्सपेरिअमेंटल मेडिसिन में एक रिपोर्ट प्रकाशित की है कि ज़िका वायरस नई संभावनाएं खोल सकते हैं। मस्तिष्क कैंसर जीबीएम (ग्लियोब्लास्टोमा मल्टीफॉर्म) के उपचार में, जो एक घातक कैंसर है। रोगी के निदान के 1 वर्ष के भीतर उच्च मृत्यु दर निदान है।
सामान्य कैंसर उपचार का उपयोग किया जाता है केमोथेरेपी के उपयोग (कीमोथेरेपी) और विकिरण (विकिरण) का सामान्य कोशिकाओं पर दुष्प्रभाव होता है। रोगी अप्रतिबंधित रूप से प्रभावित होता है और एक मौका है कि कैंसर की कोशिकाएं जीवित रहेंगी और नए ट्यूमर पैदा कर सकती हैं। लेकिन मस्तिष्क कोशिकाओं पर सिका वायरस का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। लेकिन स्वयं के द्वारा, गैनाकोलॉजिकल मस्तिष्क कैंसर कोशिकाओं से छुटकारा पाने का एक स्वाभाविक तरीका है। अन्य उपचार प्रक्रियाओं के साथ सिका के वायरस का उपयोग करना संभव है।
शोधकर्ताओं ने चूहों में मस्तिष्क कैंसर के वायरस सिगार सीधे लगातार पाया गया कि दो सप्ताह के ट्यूमर चूहे के मस्तिष्क धीरे-धीरे छोटे भीतर, तो यह संभव है कि हम वायरस सिका सीधे कैंसर की कोशिकाओं को इंजेक्षन जाएगा इंजेक्षन की कोशिश करो। मनुष्यों के साथ भी इलाज के लिए मस्तिष्क कैंसर का शल्य चिकित्सा हटाने यदि शरीर के अन्य भागों में इंजेक्शन वायरस शरीर द्वारा स्थिर हो सकता है
अगले चरण में, शोध टीम सिका वायरस म्यूटेट करेगी। रोगी की प्रतिरक्षा प्रणाली का जवाब देना और रोग के प्रसार को रोकना। क्योंकि आप मस्तिष्क कैंसर से ठीक हो रहे हैं। आप अन्य लोगों को वायरस का प्रसार नहीं करना चाहते हैं

10. सबसे खराब व्यवहार जब अंतरिक्ष कीड़े 'ट्विन हेड स्प्राउट्स' बनाता है

वैज्ञानिकों ने भौतिक पुनर्वास, व्यवहार या शारीरिक परिवर्तन के प्रभाव को निर्धारित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) पर अध्ययन के एक समूह को flatworm (flatworm) भेजें। जब जीवन को एक लंबे समय के लिए अंतरिक्ष के लिए यात्रा करना पड़ता है।
उन्होंने यह उम्मीद नहीं की! प्रकृति दूर के स्थान में दिखाती है एक कहानी है! टफट्स यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को पांच सप्ताह तक एक 'फ्लैट कीड़ा' भेजा, एक पूरी तरह से प्राकृतिक वातावरण। microgravity पृथ्वी की सतह पर अधिक चुंबकीय तरंगें। वे परीक्षण करते हैं कि प्रतिकूल परिस्थितियों में Planarian flatworm डी जापोनिका व्यवहार बदल जाता है जब वे पृथ्वी पर लौट रहे हैं। (लाइफ मूवी अजर)।
वे योजनाकार कीड़े चुनते हैं क्योंकि वे शरीर को पुनर्जन्म कर सकते हैं। जब टुकड़ों में काटा जाता है लेकिन कोई भी यह नहीं जानता कि दुनिया के बाहर जब ग्रह का जादू अभी भी जादुई है क्योंकि वैज्ञानिकों को गुरुत्वाकर्षण के प्रभाव का अध्ययन करने की आवश्यकता है। चुंबकीय तरंगों और विकिरण सेल अभिव्यक्ति और ऊतक पुनर्जनन को प्रभावित करते हैं। या अन्य जैविक कारक मनुष्य और जानवरों में दोनों अगर हम अंतरिक्ष में रहते हैं, वास्तव में
समूह 1, जिसे 'अर्थ समूह' कहा जाता है, को खनिज पानी में 20 डिग्री सेल्सियस पर अंधेरे में रखा जाता है ताकि अंतरिक्ष की तरह अंधेरा हो। समूह 2 को 'क्लस्टर' कहा जाता है अंतरिक्ष पर्यटन को खनिज पानी में भी संग्रहित किया जाता है। हालांकि, यह एक वजनहीन स्थिति में होना चाहिए और अंतरिक्ष स्टेशन पर चुंबकीय तरंगों में समृद्ध है।
केवल 5 सप्ताह बीत चुके हैं शोध दल ने पाया कि प्लाना कालहन अंतरिक्ष यात्रा स्प्रउट हेड आउट यह असामान्य है जुड़वां सिर अंकुरण प्रकृति में बहुत दुर्लभ है। 18 वर्षीय कीड़ा अनुसंधान टीम 15,000 कीड़े से जुड़ी हुई है।
इसके अलावा, जब वे माइग्रेट हुए, अंतरिक्ष यात्रा कीड़ा पृथ्वी पर आओ और खनिज पानी में भिगोएँ। चाय के साथ अंतरिक्ष यात्रा समूह पंगु नहीं, लंगड़ा या तुला उन्हें स्वाभाविक रूप से खुद को अभिव्यक्त करने में लगभग 2 घंटे लगते हैं
शोध दल ने पाया कि लार्वा के शरीर में रहने वाले सभी रोगाणुओं के माइक्रोबियम (या माइक्रोबियम) ने बदल दिया। यह अंतरिक्ष में एक अजीब वातावरण का परिणाम है।

यह इतना संदिग्ध है कितना स्थान आपको बदल देगा? अगर हम इसे दूसरे घर के रूप में देखते हैं, क्योंकि मानव शरीर कीड़े की तुलना में अधिक जटिल है। हमारे पास एक अद्वितीय पारिस्थितिक तंत्र है अंतरिक्ष भी एक सनकी है बहुत अधिक की प्रतीक्षा करें



पिछले जुलाई सबसे बड़ा बर्फ शेल्फ कभी अंटार्कटिक या अंटार्कटिक क्षेत्रों के पश्चिम में दर्ज किया गया। से अलग लार्सन सी हिमशैल हज़ारों साल पुराना है। वैज्ञानिकों ने 2014 से बड़ी दरारें दिखाई देने के बाद, बर्फ शेल्फ लगभग 6,000 वर्ग किलोमीटर और 200 मीटर की मोटी है, जो लंदन और बैंकॉक से चार गुणा बड़ा है। मुख्य रूप से आसपास के पानी की तेजी से बढ़ते तापमान से टीम का मानना ​​है कि वैश्विक समुद्र के स्तर लगभग 10 फीट तक बढ़ेंगे

टिप्पणियाँ